Breaking

Saturday, November 18, 2017

Attention, Beware of Fraud Calls to Increase SSC Marks

Hello Friends,
Hope you all are good. The leading newspaper "Dainik Bhaskar" published an article about "Fraud calls to increase SSC marks". This fraud has been spreading since three-four days. Aspirants are getting phone calls to pay money for increasing marks in SSC. GOSSC urge all the aspirant not to share any bank details or pay any amount, please beware of such fraud calls and don't pay any heed to it, instead inform your nearby police station or contact SSC HQ.

Excerpt From The Newspaper:

बिहार, पुणे से आए फोन कॉल के बाद उठा सवाल, कहीं लीक तो नहीं हो रहा कर्मचारी चयन आयोग का डाटा, फोन करने वाले पैसे की भी कर रहे हैं डिमांड
भास्कर संवाददाता | अलवर |

बेरोजगारीकी मार में परीक्षार्थियों के सामने असमंजस की स्थिति खड़ी हो गई है। पिछले दिनों ऐसी ही स्थिति खोहरा ठाकराल निवासी संग्राम सिंह के साथ हुई।

संग्राम को पिछले तीन दिन से लगातार फर्जी फोन कॉल्स से कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में नंबर बढ़ाकर पास कराने के ऑफर मिल रहे हैं। फर्जी कॉल्स से परेशान संग्राम ने भास्कर को बताया कि पहला फोन 13 नवंबर को आया। इसमें एक व्यक्ति ने स्वयं को बिहार से होना बताया और मुझे मेरे फार्म में भरी गई पूरी जानकारी देते हुए कहा कि तुम्हें पास होने के लिए 22 नंबरों की जरूरत है। यदि तुम चाहो तो हम तुम्हें पास करा सकते हैं, लेकिन इसके लिए तुम्हें 22 हजार रुपए देने होंगे। संग्राम ने पूरी बात सुनने के बाद  अकाउंट नंबर मांगा तो उस व्यक्ति ने अकाउंट नंबर देते हुए पैसा जमा कराने की बात कही। इसके बाद 14 नवंबर को आए दूसरे कॉल ने नींद उड़ा दी। जिस शख्स ने यह फोन किया उसने खुद को एसएससी में खुद को गोपनीय शाखा में कर्मचारी होना बताया और कहा कि तुम्हारी कॉपी मेरे पास आई है और तुम्हें पास होने के लिए 20 नंबर चाहिए। यदि तुम चाहो तो अकाउंट नंबर में 17 हजार रुपए जमा करा दो। इसके बाद एक और फोन आया उसने भी पैसा मांगा। संग्राम ने बताया कि मुझे याद आया कि मैने एसएससी की हायर सेकंडरी लेवल के एग्जाम का सिर्फ आवेदन किया था परीक्षा में शामिल नहीं हो पाया था। इसके अलावा जब पेपर ही ऑनलाइन हुआ था तो
 कॉपी कैसे सकती है। यह बात जब फोन पर बताई तो वह गाली-गलौज करने लगा और खुद को रसूखदार बताते हुए बोला कि मेरी पहुंच ऊपर तक है और मेरे मंत्रियों से संबंध है। इन सभी बातों की रिकॉर्डिंग भास्कर के पास मौजूद है!